Nidhas Trophy: शानदार कमबैक के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 160 का टारगेट - 44cricket

Breaking

Friday 16 March 2018

Nidhas Trophy: शानदार कमबैक के बाद श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 160 का टारगेट

कोलंबो। निदहास ट्रॉफी के आखिरी नॉक आउट मुकाबले में श्रीलंका ने शानदार कमबैक करते हुए बांग्लादेश को 160 रनों का लक्ष्य दे दिया है। एक समय पर श्रीलंका ने 50 रन के अंदर ही 5 विकेट खो दिए थे, लेकिन कुशल परेरा और थिसारा परेरा की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत श्रीलंका ने बांग्लादेश को एक सम्मानजनक स्कोर दे दिया है। श्रीलंका की तरफ से कुशल परेरा ने 40 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की बदौलत सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। इसके अलावा थिसारा परेरा ने 37 गेंदों में 58 रनों की तेज पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए।

शुरुआती झटकों के बाद मैच में जोरदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को एक सम्मानजनक स्कोर दे दिया है। कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में जारी इस मैच में खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने 10 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 53 रन बना लिए है। इस मैच को सेमीफाइनल माना जा रहा है। बता दें कि इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंचेगी। जहां 18 मार्च को विजेता टीम का सामना भारत से होगा। इस अहम मैच में बांग्लादेशी टीम में स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन वापसी कर चुके हैं।

कप्तानी कर रहे हैं शाकिब-
चोट के बाद वापसी कर रहे शाकिब इस मैच में कप्तानी भी कर रहे हैं। शाकिब ने न केवल इस मैच में टॉस जीता। बल्कि टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला चुना। बता दें कि इस टूर्नामेंट ने अबतक खेले गए पांच मुकाबलों में से चार मुकाबलों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस लिहाज से शाकिब का ये फैसला काफी अहम है।

एक ही ओवर में गिरे दो विकेट -
शुरुआती दो विकेट खोने के बाद श्रीलंका की टीम दवाब में थी। इसी बीच पावरप्ले का आखिरी ओवर फीस के नाम से मशहूर मुस्तिफिजुर रहमान फेकने आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर एक बड़ी गलतफहमी के कारण उपुल थरंगा रन आउट हुए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे दाशुन शनाका ने श्रीलंकाई क्रिकेट प्रशंसकों को निराश किया। वे बिना कोई रन बनाए इसी ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए।

शाकिब अल हसन का कमाल-
नियमित कप्तान शाकिब अल हसन के आते ही बांग्लादेशी खिलाड़ियों में जोश भर गया। पहले तो बेहतरीन कप्तानी और उसके बाद शाकिब ने इस टूर्नामेंट में फेंकी गई अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर श्रीलंका को पहला झटका दिया। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिलका 4 के निजी स्कोर पर आउट कराया।

पहली 60 गेदों में 31 गेंद डॉट-
पारी की पहले 10 ओवर में शाकिब की बेहतरीन कप्तानी के दम पर बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 31 गेंदें डॉट फेकी। 10 ओवर के बाद श्रीलंका की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 53 रन बना चुकी है। इस बीच मेजबान टीम ने अपने पांच महत्वपूर्ण विकेट भी खोए। श्रीलंकाई टीम का पांचवा विकेट पारी के नौवें ओवर में मेहंदी हसन ने चटकाया। मेहंदी ने जीवन मेंडिस को आउट कराया।



http://ift.tt/2FISrLW

No comments:

Post a Comment