Nidhas Trophy: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच नॉकआउट मुकाबाला, शाकिब की जोरदार वापसी - 44cricket

Breaking

Friday 16 March 2018

Nidhas Trophy: बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच नॉकआउट मुकाबाला, शाकिब की जोरदार वापसी

कोलंबो। निदहास ट्रॉफी के आखिरी नॉक आउट मुकाबले में बांग्लादेश और श्रीलंका आमने-सामने हैं। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल-हसन की वापसी हो गई है। शाकिब इस सीरीज में पहली बार खेलने उतरे हैं और उनके आने से मानो टीम के खिलाड़ियों में एक अलग ही जोश दिखाई दिया है। कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में हो रहे इस मैच में बांग्लादेशी गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम को खासा परेशान किया। हालांकि शुरुआती झटकों के बाद श्रीलंका की टीम संभली और बांग्लादेश को 160 रनों का लक्ष्य दिया।

सेमिफाइनल की तरह है मैच
आपको बता दें कि इस मैच को सेमीफाइनल माना जा रहा है। बता दें कि इस मैच की विजेता टीम फाइनल में पहुंचेगी। जहां 18 मार्च को विजेता टीम का सामना भारत से होगा। इस अहम मैच में बांग्लादेशी टीम में स्टार ऑल राउंडर शाकिब अल हसन टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

कप्तानी कर रहे हैं शाकिब-
चोट के बाद वापसी कर रहे शाकिब इस मैच में कप्तानी भी कर रहे हैं। शाकिब ने न केवल इस मैच में टॉस जीता। बल्कि टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला चुना। बता दें कि इस टूर्नामेंट ने अबतक खेले गए पांच मुकाबलों में से चार मुकाबलों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस लिहाज से शाकिब का ये फैसला काफी अहम है।

एक ही ओवर में गिरे दो विकेट -
शुरुआती दो विकेट खोने के बाद श्रीलंका की टीम दवाब में थी। इसी बीच पावरप्ले का आखिरी ओवर फीस के नाम से मशहूर मुस्तिफिजुर रहमान फेकने आए। इस ओवर की दूसरी गेंद पर एक बड़ी गलतफहमी के कारण उपुल थरंगा रन आउट हुए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे दाशुन शनाका ने श्रीलंकाई क्रिकेट प्रशंसकों को निराश किया। वे बिना कोई रन बनाए इसी ओवर की चौथी गेंद पर आउट हो गए।

शाकिब अल हसन का कमाल-
नियमित कप्तान शाकिब अल हसन के आते ही बांग्लादेशी खिलाड़ियों में जोश भर गया। पहले तो बेहतरीन कप्तानी और उसके बाद शाकिब ने इस टूर्नामेंट में फेंकी गई अपने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर श्रीलंका को पहला झटका दिया। शाकिब ने सलामी बल्लेबाज दानुष्का गुणातिलका 4 के निजी स्कोर पर आउट कराया।

पहली 60 गेदों में 31 गेंद डॉट-
पारी की पहले 10 ओवर में शाकिब की बेहतरीन कप्तानी के दम पर बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 31 गेंदें डॉट फेकी। 10 ओवर के बाद श्रीलंका की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 53 रन बना चुकी है। इस बीच मेजबान टीम ने अपने पांच महत्वपूर्ण विकेट भी खोए। श्रीलंकाई टीम का पांचवा विकेट पारी के नौवें ओवर में मेहंदी हसन ने चटकाया। मेहंदी ने जीवन मेंडिस को आउट कराया।



http://ift.tt/2HE9bAu

No comments:

Post a Comment