आस्ट्रेलिया क्रिकेट के CEO जेम्स सदरलैंड ने 17 साल की नौकरी के बाद दिया इस्तीफा - 44cricket

Breaking

Wednesday 6 June 2018

आस्ट्रेलिया क्रिकेट के CEO जेम्स सदरलैंड ने 17 साल की नौकरी के बाद दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। बॉल टेंपिरंग विवाद के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट में चल रहा इस्तीफे का दौर थमता नजर नहीं आ रहा है। कप्तान स्टीव स्मिथ, उप कप्तान डेविड वार्नर और कैमरुन ब्रेनकॉफ्ट के निलंबन के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच डेरेन लेहमैन ने भी इस्तीफा दे दिया था। अब क्रिकेट आस्ट्रेलिया के चीफ जेम्स सदरलैंड ने भी इस्तीफा दे दिया है। सदरलैंड ने बुधवार सुबह मेलबर्न में अपने इस्तीफे का ऐलान किया। हालांकि सदरलैंड ने अभी आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को 12 महीने का नोटिस दिया है। इस समय तक वो अपने पद पर बने रहेंगे।

प्रेस रिलीज जारी कर किया ऐलान-

अपने इस्तीफे की बात को सदरलैंड ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए सार्वजनिक किया। इस प्रेस रिलीज में जेम्स सदरलैंड ने कहा कि लगभग 20 साल तक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में काम करने के बाद अब इसे छोड़ने का सही समय है। मुझे लगता है कि ये मेरे लिए उपयुक्त समय है और खेल के लिए भी अच्छा है। उन्होंने कहा कि पिछले 12 महीनों में हमने कई सारे ऐसे फैसले लिए जिससे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट को आगे चलकर काफी फायदा होगा। इसीलिए मैंने सोचा कि किसी दूसरे को अब सीईओ की जिम्मेदारी मिलनी चाहिए। मेरी जगह पर जो भी व्यक्ति आएगा, उसके लिए एक मजबूत बुनियाद रख दी गई है। पिछले 20 सालों से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ काम करना मेरे लिए काफी सम्मान की बात रहा।

17 साल से चीफ पद पर थे सदरलैंड-
जेम्स सदरलैंड पिछले 17 साल से क्रिेकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ पद पर काम कर रहे थे। जेम्स सदरलैंड के कार्यकाल के दौरान आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बड़ी ऊंचाईयों को छूआ। जेम्स सदरलैंड को ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश को शुरू करके उसे कामयाब बनाने का श्रेय दिया जाता है। हालांकि अपने इस्तीफे से जुडी़ प्रेस रिलीज में जेम्स सदरलैंड ने बॉल टेंपरिंग विवाद को बतौर कारण नहीं बताया है।

 



https://ift.tt/2sJig53

No comments:

Post a Comment