IPL 2018- धोनी के पुराने होम ग्राउंड को मिली दो प्ले-ऑफ मैचों की मेजबानी - 44cricket

Breaking

Saturday 17 March 2018

IPL 2018- धोनी के पुराने होम ग्राउंड को मिली दो प्ले-ऑफ मैचों की मेजबानी

नई दिल्ली। IPL गवर्निंग कॉउंसिल ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन(MCA) के किये गए आवेदन को मानते हुए पुणे में दो प्लेऑफ मैच कराने पर हामी भरी है। इसमें से एक मैच 'एलिमिनेटर' होगा और दूसरा मैच 'क्वालीफ़ायर-2' होगा।

 

मैदान तैयार रहा तो पुणे 2 IPL मैचों की मेजबानी करेगा

IPL चेयरमैन राजीव शुक्ला ने 16 मार्च को गवर्निंग कॉउंसिल की बैठक में कहा कि "पिछले साल पुणे उप विजेता टीम रही थी, तो ऐसा सुझाव आया था कि प्ले- ऑफ मैचों का आयोजन वहां होना चाहिए। अगर पुणे स्टेडियम और विकेट तैयार रहा तो पहली प्राथमिकता पुणे को दी जाएगी नहीं तो प्ले-ऑफ के मैचों का आयोजन कोलकाता में कराया जायेगा।" राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स IPL के पिछले सीजन में उप विजेता टीम रही थी। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस टीम का हिस्सा थे। पुणे क्रिकेट स्टेडियम सुपरजाइंट्स का होम ग्राउंड था।

 

टला शमी के IPL खेलने पर फैसला

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की किस्मत अभी भी तलवार की नोक पर अटकी हुई है और उनपर गवर्निंग कॉउंसिल की मीटिंग में कोई भी फैसला नहीं लिया गया। शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने बहुत ही गंभीर आरोप लगाएं हैं जिसमे मैच- फिक्सिंग और जान से मारने की साजिश के भी संगीन आरोप शामिल हैं। 27 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज IPL-11 खेलेगा या नहीं इसपर फैसला टाल दिया गया है। ऐसा माना जा रहा हैं कि BCCI की एंटी- करप्शन यूनिट(ACU) चीफ नीरज कुमार जब एक हफ्ते बाद तेज गेंदबाज पर अपनी रिपोर्ट सौपेंगे तभी कोई फैसला लिया जा सकेगा।

 

ACU की रिपोर्ट तय करेगी शमी की किस्मत

राजीव शुक्ल ने शमी पर कहा कि "जहां तक शमी पर फैंसले की बात हैं , हम ACU चीफ की रिपोर्ट का इंतजार करेंगे। वो जो भी प्रस्ताव रखेंगे, उसी आधार पर हमारा अंतिम निर्णय होगा। हमारा किसी के भी निजी जीवन से कोई मतलब नहीं हैं। अगर नीरज कुमार की रिपोर्ट उनको क्लीन चिट देती हैं तो वो आईपीएल खेलेंगे अन्यथा नहीं। अगले चार- पांच दिनों में रिपोर्ट आनी है, हम उसी का इंतजार कर रहें हैं।"



http://ift.tt/2GAemlD

No comments:

Post a Comment