Nidhas Trophy: श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, आखिरी ओवर में जमकर हुई बहसबाजी - 44cricket

Breaking

Friday 16 March 2018

Nidhas Trophy: श्रीलंका को हराकर फाइनल में पहुंचा बांग्लादेश, आखिरी ओवर में जमकर हुई बहसबाजी

कोलंबो। निदहास ट्रॉफी के आखिरी नॉक आउट मुकाबले में बांग्लादेश ने शानदार जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बना ली। 160 रनों के लक्ष्य को बांग्लादेश ने पारी के 19.5 ओवर में हासिल कर लिया। बांग्लादेश की ओर से मैच में जीत के नायक तमीम इकबाल और महमदुल्ला रहे। तमीम ने 42 गेंदों में चार चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। जबकि महमदुल्ला 43 रन बनाकर नाबाद रहे। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 18 मार्च को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा।

आखिरी ओवर का रोमांच -
बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की जरुरत थी। ओवर के पहले गेंद पर कोई रन नहीं बना। दूसरी ओर भी खाली ही गई। लेकिन दूसरे छोड़ पर काबिज महमदुल्ला ने दौर कर अपना छोड़ बदल लिया। इस गेंद पर दोनों टीमों के बीच थोड़ी गहमागहमी देखने को मिली। लेकिन बाद में माहौल शांत हुआ। इसके बाद महमदुल्ला ने एक चौका और एक शानदार सिक्स लगाते हुए टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

श्रीलंका ने बनाए थे 159 रन-
इससे पहले मैच में टॉस हार कर श्रीलंका ने 159 रनों का स्कोर खड़ा किया था। मेजबान टीम की ओर से कप्तान थिसारा परेरा और कुशल परेरा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। मैच के शुरुआती दस ओवर में बांग्लादेश ने अपनी पकड़ मजबूत कर रखी थी। बाद में इन दोनों ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था। श्रीलंका का एक समय स्कोर 10 ओवर के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 53 रन था।

शाकिब की बेहतरीन कप्तानी -
चोट के बाद वापसी कर रहे शाकिब इस मैच में कप्तानी भी कर रहे हैं। शाकिब ने न केवल इस मैच में टॉस जीता। बल्कि टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला चुना। बता दें कि इस टूर्नामेंट ने अबतक खेले गए पांच मुकाबलों में से चार मुकाबलों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। इस लिहाज से शाकिब का ये फैसला काफी अहम है।

पहली 60 गेदों में 31 गेंद डॉट-
पारी की पहले 10 ओवर में शाकिब की बेहतरीन कप्तानी के दम पर बांग्लादेशी गेंदबाजों ने 31 गेंदें डॉट फेकी। 10 ओवर के बाद श्रीलंका की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 53 रन बना चुकी है। इस बीच मेजबान टीम ने अपने पांच महत्वपूर्ण विकेट भी खोए। श्रीलंकाई टीम का पांचवा विकेट पारी के नौवें ओवर में मेहंदी हसन ने चटकाया। मेहंदी ने जीवन मेंडिस को आउट कराया।



http://ift.tt/2DxY7Cq

No comments:

Post a Comment